एफसी बार्सिलोना और बिलबाओ ने एटलेटिको को 2-0 से हराया

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मैड्रिड 18 दिसंबर 2023। एफसी बार्सिलोना की समस्याएं तब भी जारी रहीं जब वालेंसिया ने उसे 1-1 से बराबरी पर रोक दिया, जिससे ला लीगा खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने की उसकी संभावनाएं वास्तव में कम हो गईं। हालाँकि जोआओ फेलिक्स ने 55वें मिनट में फ्रेंकी डी जोंग के शानदार पास के बाद बार्सा को आगे कर दिया था, जिससे राफिन्हा को उसे सेट करने की अनुमति मिली, लेकिन वालेंसिया ने मिडफील्डर ह्यूगो गुइलामोन के शानदार शॉट की बदौलत बराबरी हासिल कर ली। गुइलामोन, जो सीज़न की अपनी पहली शुरुआत कर रहे थे, ने पेनल्टी क्षेत्र के बाहर गेंद को इकट्ठा किया और बार्सा नेट के शीर्ष कोने में एक शॉट लगाया। वालेंसिया के गोलकीपर जियोर्गी ममार्दशविली ने अंतिम मिनटों में कुछ बेहतरीन बचाव करके स्कोर बराबर बनाए रखा और रफिन्हा को गोल करने से रोक दिया।

एथलेटिक बिलबाओ ने एटलेटिको मैड्रिड पर घरेलू मैदान पर 2-0 की शानदार जीत के साथ क्लब की स्थापना की 125वीं वर्षगांठ मनाई। बिलबाओ ने पहले हाफ में शुरू से अंत तक अपना दबदबा बनाए रखा, लेकिन ओइहान सेंसेट ने क्रॉसबार पर पेनल्टी भेजी, निको और इनाकी विलियम्स दोनों ने पोस्ट को हिट किया, और एटलेटिको के कीपर जान ओब्लाक ने गोर्का गुरुजेटा और निको को रोकने के लिए अच्छा बचाव किया।

गुरुजेता ने आखिरकार दूसरे हाफ के सात मिनट बाद ही गतिरोध तोड़ दिया और फिर निको ने 63वें मिनट में एक शानदार गोल करके बास्क की टीम को शीर्ष चार में से दो अंक दिलाकर जीत पक्की कर दी। सेविला ने कोच अलोंसो को बर्खास्त किया सेविला के कोच डिएगो अलोंसो को उनके घरेलू मैदान पर गेटाफे के हाथों 3-0 की बुरी हार के बाद बर्खास्त कर दिया गया।

बोर्जा मेयरल और मेसन ग्रीनवुड के पेनल्टी और जैमे माता के 37वें मिनट के शॉट ने गेटाफे को तीन आसान अंक दिए, और अलोंसो के नेतृत्व में सेविला 12 लीग या यूरोपीय मैचों में जीतने में विफल रहा।

जोर्गेन स्ट्रैंड लार्सन का 19वें मिनट में किया गया गोल, जो ग्रेनाडा के कीपर आंद्रे फरेरा की गलती के बाद बैकहील के साथ आया, ने बॉटम से तीसरे सेल्टा को घरेलू मैदान पर ग्रेनाडा के बॉटम से दूसरे स्थान पर 1-0 से महत्वपूर्ण जीत दिला दी और संभवतः कोच राफा बेनिटेज़ की नौकरी बचा ली। हालाँकि, परिणाम की कीमत चुकानी पड़ी, जब सेल्टा के तावीज़ इयागो एस्पास को खेल के 11 मिनट शेष रहते हुए पीछे से एक खौफनाक चुनौती के लिए भेज दिया गया।

ओसासुना ने सप्ताहांत की शुरुआत रेयो वैलेकैनो पर 1-0 की घरेलू जीत के साथ की, जिससे उनका छह गेम का जीत रहित क्रम समाप्त हो गया और रेयो का जीत रहित क्रम पांच गेम तक बढ़ गया। राउल गार्सिया के 95वें मिनट के हेडर ने ओसासुना को एक कठिन जीत का तोहफा दिया, जिसके बाद घरेलू कीपर सर्जियो हेरेरा ने कई प्रभावशाली बचावों के साथ इसे 0-0 से बराबर रखा था।

Leave a Reply

Next Post

पाकिस्तान विक्टोरिया इलेवन के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलने के लिए तैयार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर पर्थ 18 दिसंबर 2023। पाकिस्तान टीम 22 और 23 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले विक्टोरिया इलेवन के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास खेल खेलने के लिए तैयार है। ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला प्रदर्शन ने पाकिस्तान को डुबो दिया और एशियाई दिग्गजों को 360 […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार