Punjab Election: ‘गरीबी मेरे खून में है इसलिए मैं…’, चुनाव से पहले बोले CM चरणजीत सिंह चन्नी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 10 फरवरी 2022। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज एनडीटीवी को दिए गए साक्षात्कार में कहा कि पंजाब को दिल्ली के लोगों से बचाना है. उन्होंने कहा कि दो सीट से लड़ने का फैसला पार्टी का है. मैं मालवा जाना चाहता था. मालवा में विकास नहीं हुआ है. अगर मैं पंजाब के विकास के लिए सीएम बनता हूं, तो वहां विकास होगा.  लोगों ने मुझमे, सुखबीर बादल या भगवंत मान में से एक को चुनना है. इसका फैसला जनता करेगी।

चन्नी ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जाखड़ जी, सिद्धू जी और मेरी तारीफ की है. उन्होंने कहा कि गरीबी मेरे खून में हैं इसलिए मैं गरीबों और आम आदमी के बारे में सोचूंगा. मैंने कहा था कि एलीट क्लास मुझे वोट न दें। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए चन्नी ने कहा, “केजरीवाल जी हर बार चुनाव में आरोप लगाते हैं. फिर माफी मांग लेते हैं. ऐसे आदमी को सीएम शिप पर नहीं रहना चाहिए. ईडी रेड पर केजरीवाल फिर माफी मांगेंगे. मेरे रिश्तेदार से मुझे क्यों जोड़ा जा रहा है। केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए पंजाब सीएम ने कहा, “जब चुनाव होते हैं तब ईडी (ED) आती है। सेंट्रल एजेंसी का दुरुपयोग हो रहा है. 2017 के बाद में मंत्री रहा, जो मंत्री बनता है उसकी प्रॉपर्टी बढ़ती है और मेरी घटी है। मेरे पास 2007 में 15 एकड़ जमान थी, अब एक बिसवा भी नहीं है. सारी मैंने बेच दी है. पंजाब के जरिए ट्रेड होना चाहिए इससे पंजाब को पायदा होगा। चन्नी ने कहा कि अकाली दल ने 20 सीटें बीएसपी को दीं और 16 सीटों में अपने कैंडिडेट बैठा दिए तो कौन कर रहा दलितों को कंट्रोल. राजनीति में कोई कुछ भी बोलता है. कैप्टन अमरिंदर सिंह इस चुनाव में फैक्टर नहीं हैं. पंजाब में  मेरा कोई दुश्मन नहीं है. ये लोग सारे पीछे रह जाएंगे. मेरा कोई चैलेंजर नहीं है।

उन्होंने कहा कि पंजाब की तस्वीर बदलेगी. 111 दिन में 150 फैसले लिए. पांच साल और मिल रहे हैं. पार्टी को अच्छा लगा मुझे कैंपेनर बनाया. लिमेटेड आदमियों को बनाया जाता है. मैं कभी चीजों को कास्टिजम से नहीं जोड़ता. एलीट क्लास का अपना वर्ग है. गरीब की अपनी जात है. मैं गरीबों में हूं, जिनकी जात और धर्म गरीबी है. अभी हमारा मेनिफेस्टो नहीं आया है. आटा-दाल से गरीबी दूर नहीं होगी बल्कि पढ़ाई और रोज़गार से होगी. हम एजुकेशन देंगे. रोज़गार देंगे. मुफ्त उपचार देंगे।

बिक्रम मजीठिया को लेकर चन्नी ने कहा कि मजीठिया पर एफआईआर हुई है. हाईकोर्ट ने इंक्वायरी कराई. हाईकोर्ट ने कार्रवाई की बात कही. हमने फिर इसमें एफआइआर की है. पंजाब कांग्रेस की अंदरूनी घमासान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई युद्ध नहीं हैं. कांग्रेस में हर कोई कांग्रेस के साथ है. कांग्रेस की सरकार बहुमत से आएगी. केजरीवाल यहां सीएम बनना चाहते हैं और चाहते थे और चाहते रहेंगे. उनकी ये डिमांड पूरी नहीं होगी. वो (भगवंत मान) रिमोट कंट्रोल हैं. केजरीवाल पंजाब पर कब्जा करना चाह रहे हैं. मैंने केजरीवाल से पूछा कि आप पंजाब के आम आदमी हो तो आपको पंजाब के कल्चर के बारे में पता है. उनको पंजाब का कल्चर नहीं पता है. हर बात में झूठ बोलते हैं। आप पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान पर आरोप लगाते हुए सीएम चन्नी ने कहा, “भगवंत मान हर जगह शराब पीकर जाते हैं. संसद में भी शराब पीकर चले जाते हैं. सरकार कैसे चलाएंगे।

Leave a Reply

Next Post

UP Election 2022: पहले चरण के चुनावी रण में ये सीटें बनीं हॉट, कई दिग्गजों की प्रत‍िष्‍ठा दांव पर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 10 फरवरी 2022। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज गुरुवार को मतदान हो रहा है. मतदान राज्य के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर हो रहा है. पहले पहले चरण में कई बड़े दिग्गज चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं. […]

You May Like

भारतीय महिला हॉकी टीम में बड़ा बदलाव, सविता पूनिया की जगह सलीमा टेटे बनीं कप्तान....|....‘झुकना आदिवासियों के DNA में नहीं, अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे’, कल्पना सोरेन का भाजपा पर हमला....|....2जी स्पेक्ट्रम मामले में केंद्र की याचिका स्वीकार करने से इनकार, सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री का फैसला....|....जिला पंचायत सदस्य सहित कांग्रेस नेताओं ने थामा भाजपा का दामन, वित्त मंत्री चौधरी के समक्ष पीएम मोदी के नेतृत्व पर जताया विश्वास....|....मई दिवस पर मेहनतकशों ने निकाली रैली, संविधान, जनतंत्र, एकता और धर्म निरपेक्षता की रक्षा का लिया संकल्प....|....छत्तीसगढ़ के आलोक शुक्ला को मिला ‘ग्रीन नोबल’, अमरीका में सम्मानित होते ही उन्होंने महात्मा गांधी से लेकर जयपाल सिंह को किया याद....|....नक्सलियों ने की दो भाईयों की हत्या, जन अदालत में उतारा मौत के घाट....|....'अंधाधुंध निजीकरण से आरक्षण छीन रही मोदी सरकार', तीसरे चरण के मतदान से पहले राहुल ने केंद्र को घेरा....|....इस सप्ताह गुजरात में जुटेंगे भाजपा-कांग्रेस के स्टार प्रचारक....|....एसईसीएल मुख्यालय में खनिक दिवस सोल्लासपूर्ण मनाया गया