पंत के आईपीएल में 3000 रन पूरे, गिल-विराट के बाद तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी, संजू-रैना का रिकॉर्ड तोड़ा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

लखनऊ 13 अप्रैल 2024। आईपीएल 2024 में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपरजाएंट्स को छह विकेट से हरा दिया। 168 रन के लक्ष्य को दिल्ली ने 18.1 ओवर में हासिल कर लिया। दिल्ली के लिए डेब्यूटेंट जेक फ्रेजर मैकगर्क ने 35 गेंद में 55 रन और कप्तान ऋषभ पंत ने 24 गेंद में 41 रन की पारी खेली। इस दौरान पंत ने नौ रन बनाते ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने आईपीएल में तीन हजार रन पूरे कर लिए। वह ऐसा करने वाले दुनिया के 25वें खिलाड़ी बने। इसी के साथ वह तीन हजार आईपीएल रन पूरे करने वाले तीसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। पंत ने 26 साल और 191 दिन के उम्र में यह उपलब्धि हासिल की। वह छह दिन पहले यानी अगर सात अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अगर यह उपलब्धि हासिल करते तो दूसरे स्थान पर काबिज विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ देते। विराट ने 26 साल और 186 दिन की उम्र में तीन हजार रन पूरे किए थे। पहले नंबर पर शुभमन गिल हैं। उन्होंने 24 साल और 215 दिन की उम्र में ही आईपीएल में तीन हजार रन पूरे कर लिए। 

पंत ने इस मामले में संजू सैमसन और सुरेश रैना को पीछे छोड़ा। सैमसन ने 26 साल और 320 दिन की उम्र में तीन हजार रन पूरे किए थे। वहीं, रैना ने 27 साल और 161 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की थी। आईपीएल में तीन हजार रन पूरे कर चुके 25 खिलाड़ियों में से पंत का स्ट्राइक रेट तीसरा सबसे बेहतर है। पंत का आईपीएल में मौजूदा स्ट्राइक रेट 148.55 का है। वहीं, इस मामले में उनसे आगे सिर्फ एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल है। डिविलियर्स का आईपीएल में 151.68 का स्ट्राइक रेट और गेल का 148.96 का स्ट्राइक रेट है।

पंत ने लखनऊ के खिलाफ अपनी 41 रन की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, जेक फ्रेजर ने 35 गेंद में दो चौके और पांच छक्के की मदद से 55 रन की पारी खेली। फ्रेजर केवल 22 साल के हैं और साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हैं। उन्हें आईपीएल में अगला बड़ा प्लेयर माना जा रहा था और डेब्यू पर इस तरह की पारी खेल उन्होंने खुद को साबित किया। इससे पहले लखनऊ ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 167 रन बनाए थे। आयुष बदोनी ने 35 गेंद में 55 रन की पारी खेली थी। वहीं, कप्तान केएल राहुल ने 22 गेंद में 39 रन बनाए थे। कुलदीप यादव ने तीन विकेट झटके। यह दिल्ली की छह मैचों में दूसरी जीत रही। इस जीत के साथ टीम अंक तालिका में नौवें स्थान पर आ गई। वहीं, लखनऊ की टीम चौथे स्थान पर लुढ़क गई है। दिल्ली का अगला मैच 17 अप्रैलक को गुजरात टाइटंस से है, जबकि लखनऊ की टीम 14 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी।

Leave a Reply

Next Post

राहुल गांधी बोले- संविधान बदलने की लड़ाई लड़ रहे पीएम, सरकार में आते ही होगी जनगणना

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बस्तर 13 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान होगा। ऐसें में जनता को साधने के लिए बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं का बस्तर दौरा हो रहा है। दोनों ही दलों के दिग्गज नेता चुनावी सभा कर बस्तर […]

You May Like

चेन्नई ने चेपॉक पर दर्ज की अपनी 50वीं जीत, रनों के लिहाज से हैदराबाद को मिली सबसे बड़ी हार....|....इंडेजीन लिमिटेड का आईपीओ 6 मई, 2024 को खुलेगा....|....सुकमा मुठभेड़ पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा बाेले- नक्सलियों को समझना होगा कि बंदूक से अस्पताल-स्कूल नहीं बनते, कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के प्रदेश दौरे पर भी साधा निशाना....|....छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें चल रही लेट, यात्री परेशान....|....शाहरुख खान ने की बल्लेबाजी तो बेटे अबराम ने ट्रेनिंग के दौरान रिंकू सिंह को फेंकी यॉर्कर....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जंगल की आड़ से हुए फरार; एक नक्सली ढेर....|....बेमेतरा में पिकअप वाहन और ट्रक की भीषण टक्कर, नौ लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुख....|....सीएम योगी का राहुल पर हमला: बोले- खुद को एक्सीडेंटल हिंदू कहने वालों का भारत के इतिहास पर बोलना हास्यास्पद....|....भाजपा संविधान बदलना, आरक्षण खत्म करना चाहती है - दीपक बैज....|....डबल इंजन की सरकार के संरक्षण में महादेव एप आज भी चल रहा