ताड़ी पीने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत, 13 लोग अस्पताल में भर्ती

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

धार 17 अप्रैल 2023। धार के टांडा क्षेत्र में ताड़ी पीने के बाद एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई और 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया है। परिवार के यहां कुछ मेहमान आए थे जिनके लिए ताड़ी लाई गई थी। सभी ने एक साथ ताड़ी पी जिसके बाद सबकी तबियत बिगड़ गई। घटना में नसरू पिता अमरसिंह, काली बाई और गदिया पिता मंगतिया नाम के युवक की मौत हो गई है। जो लोग भर्ती हैं उनमें दो बच्चे भी शामिल हैं। गंभीर लोगों को टांडा से धार रैफर किया है जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि परिजन से घटना की जानकारी ले रहे हैं। सोमवार सुबह धार अस्पताल में एक महिला का पोस्टमार्टम किया गया, वहीं दूसरे युवक का टांडा के अस्पताल तो तीसरे का झाबुआ जिले में पोस्टमार्टम हो रहा है।

पांच लीटर ताड़ी लाया था परिवार
टांडा थाना के गांव झडामली में रहने वाले ऐलसिंह पिता सुरसिंह के यहां पर महिला काली बाई पति इंदरसिंह व हषरु पिता इंदर सिंह मेहमान आए थे। यह लोग नुक्ते के कार्यक्रम की जानकारी देने के लिए ग्राम खेरली से झडामली आए थे। गांव से ही इन्होंने पांच लीटर ताड़ी खरीदी और सभी लोगों ने साथ में बैठकर पी। कुछ देर बाद अचानक सभी लोग बेहोश हो गए और नसरु की घर पर ही मौत हो गई। 

अधिक मात्रा में ताड़ी पीने से मौत हुई
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 13 लोग बीमार हुए हैं। जो अब पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि इन लोगों ने रविवार को सुबह ताड़ी पी थी और शाम को यह लोग बीमार हुए। अलग-अलग स्थानों पर 3 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल यह माना जा रहा है कि अधिक मात्रा में ताड़ी पीने से मौत हुई है।

कीटनाशक का पाउच भी मिला
मौके से एक कीटनाशक का पाउच भी मिला है, उसे मिलाया गया था या नहीं इसको लेकर जांच की जा रही है। क्षेत्रिय विधायक ने परिवार को इलाज के लिए सहयोग राशि दी है। 

शराब की जगह ताड़ी पीते हैं आदिवासी
ताड़ी को Palm wineकहते हैं जो एक मादक पेय है। आदिवासी इलाकों में इसका बहुत अधिक उपयोग होता है। शराब की तरह लोग इसे पीते हैं। अप्रैल माह से जुलाई माह तक ताड़ के पेड़ से फल निकलते हैं जिनसे ताड़ी बनती है। ताड़ी का उपयोग उत्तर प्रदेश, झारखण्ड एवं बिहार में अधिक होता है। भारत के उन राज्यों में जो नदी, समुद्र के तटवर्ती इलाकों में हैं ताड़ी अधिक उपयोग होती है। 

Leave a Reply

Next Post

सीएम भूपेश का योगी आदित्यनाथ पर निशाना: बोले- यूपी में खुलेआम बंदूक लेकर घूम रहे गुंडे, बाबा के सारे दावे गलत!

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर 17 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ के मुखमंत्री भूपेश बघेल उत्तरप्रदेश की ताजा स्थिति पर यूपी के सीएम पर जोरदार हमला बोला है, उन्होंने कहा कि, योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि यहां से गुंडे भाग गए हैं, लेकिन लोग जेल से बैठकर लोगों की हत्या […]

You May Like

राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का नाम बदलना भाजपा की घटिया राजनीति - दीपक बैज....|....मैं 'स्लो जो' निर्देशक सैंड्रिन बोनेयर के साथ काम करने के लिए बेहद उत्साहित हूँ -जैकी श्रॉफ....|....विस्फोटक और धमाकेदार ट्रैक है नेहा भसीन का 'फुरकत'....|....फिल्म कुड़ी हरियाणे वल दी / छोरी हरियाणे आली के टीजर में जट्ट और जाटनी के रूप में चमके एमी विर्क और सोनम बाजवा....|....मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज