राज्यसभा में बोले गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय: तीन वर्षों में नौ कश्मीरी पंडितों की हुई हत्या

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 14 दिसंबर 2022। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा में एक अहम जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि 2020 से 2022 तक पिछले तीन वर्षों के दौरान घाटी में मारे गए कश्मीरी पंडितों की कुल संख्या नौ है, जिसमें कश्मीरी राजपूत समुदाय से संबंधित एक व्यक्ति भी शामिल है। इसके अलावा एक और जानकारी देते हुए गृह राज्य मंत्री ने कहा कि दो दिसंबर 2022 तक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी( NIA) ने कोयम्बटूर विस्फोट मामले सहित 497 मामले दर्ज किए हैं।

नित्यानंद राय ने एक और अहम जानकारी देते हुए कहा कि NCB ने पिछले साल केरल में बंदरगाहों से 1,274 करोड़ रुपये की 637 किलोग्राम हेरोइन जब्त की और इस सिलसिले में 11 विदेशियों को गिरफ्तार किया।  गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय  ने कहा  कि देश में मादक पदार्थों की तस्करी की दर में वृद्धि को इंगित करने के लिए कोई अध्ययन/डेटा नहीं है, हालांकि सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के सर्वेक्षण 2019 बनाम 2004 के अनुसार नशीली दवाओं के उपयोगकर्ताओं की संख्या में वृद्धि हुई है।

नित्यानंद राय ने कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और असम राइफल्स में महिला कर्मियों की मौजूदा संख्या 10,12,568 की स्वीकृत शक्ति के मुकाबले 34,278 है, यानी स्वीकृत शक्ति का 3.38 फीसदी।  

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सीबीआई जांच को लेकर दी अहम जानकारी
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बुधवार को कहा कि तेलंगाना और मेघालय सहित नौ राज्यों ने कुछ अपराधों की जांच के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो को दी गई सामान्य सहमति वापस ले ली है। दिल्ली विशेष पुलिस प्रतिष्ठान (डीएसपीई) अधिनियम, 1946 की धारा 6 के अनुसार, सीबीआई को अपने अधिकार क्षेत्र में जांच करने के लिए संबंधित राज्य सरकारों से सहमति की आवश्यकता है, उन्होंने लोकसभा में एक लिखित प्रश्न के उत्तर में कहा।

Leave a Reply

Next Post

दर्शकों का मनोरंजन करने मलाड मस्ती आए रणवीर सिंह और रोहित शेट्टी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 15 दिसंबर 2022। रणवीर सिंह, रोहित शेट्टी और वरुण शर्मा (चूचा) तीनो अपनी फिल्म सर्कस को प्रमोट करने मलाड मस्ती आए जिसका आयोजन विधायक असलम शेख ने किया। इस रविवार की सुबह भारती सिंह, एमिवे बंटाई रैपर, सिंगर सलमान अली,शेह्ज़ाद अली , डांसर एक्टर सलमान […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया